राफ्ट कॉस्मिक ईवी ने इनोवेटिव इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किया




कोलकाता (हिंदुकाल) इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उद्योग में अग्रणी  राफ्ट कॉस्मिक ईवी ने गुरुवार को बाजार में अपने अत्याधुनिक ईवी स्कूटी को लॉन्च किया। जिसमें ऑटोमोटिव परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने के लिए चार असाधारण ईवी मॉडल लॉन्च किए गए। प्रत्येक मॉडल एक अलग चरित्र का प्रतीक है। राफ्ट कॉस्मिक ईवी वॉरियर (स्ट्रीट फाइटर), शहरी जंगल के लिए बनाया गया, वॉरियर लचीलापन और शक्ति का प्रतीक है; राफ्ट कॉस्मिक ईवी इंडस (रेंज किंग), रेंज दक्षता में नए मानक स्थापित करते हुए, इंडस लंबी यात्राओं के लिए अंतिम साथी है;  राफ्ट कॉस्मिक ईवी मैग्नेटिक (क्लास और सादगी, सादगी के साथ परिष्कार का सहज मिश्रण, मैग्नेटिक गति में लालित्य बिखेरता है; राफ्ट कॉस्मिक ईवी ज़ांस्कर (मुकुट का रत्न), वैभव और प्रतिष्ठा का संचार करता हुआ, ज़ांस्कर विलासिता और प्रदर्शन का प्रतीक है।

उपस्थित विशिष्ट अतिथियों में मुख्य अतिथि आदित्य विक्रम बिड़ला, कॉस्मिक ईवी लिमिटेड और कॉस्मिक बिड़ला समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक* अन्य उल्लेखनीय व्यक्तित्वों के साथ-साथ, जितेंद्र कोचर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ), वेदांत मिमानी, मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ), कुशाल चौधरी, मुख्य उत्पाद अधिकारी (सीपीओ), राजीव शिशिर नागर, मुख्य विपणन अधिकारी (सीएमओ), कुमार सुदर्शन, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ), आदित्यविक्रम मालू, विपणन प्रमुख (एमएच) शामिल थे।

नील भट्टाचार्य और प्रियंका भट्टाचार्जी जैसे विशेष अतिथियों के साथ, इस कार्यक्रम में ग्लैमर का एक स्पर्श जोड़ा गया।

कार्यक्रम की शुरुआत  दोपहर 1 बजे, दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई, जो संधारणीय परिवहन में एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है। इसके बाद, सीईओ जितेंद्र कोचर ने एक आकर्षक परिचय दिया, जिससे ईवी लाइनअप के अनावरण के लिए मंच तैयार हुआ। प्रत्येक वाहन को एक विस्तृत विवरण के साथ प्रस्तुत किया गया, जिसमें इसकी अनूठी विशेषताओं और ईवी उद्योग में योगदान को दर्शाया गया।

अपने संबोधन में, कॉस्मिक ईवी लिमिटेड और कॉस्मिक बिड़ला समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आदित्य विक्रम बिड़ला ने टिप्पणी की, "आज संधारणीय गतिशीलता के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। नवाचार और उत्कृष्टता के लिए राफ्ट कॉस्मिक ईवी का समर्पण वास्तव में सराहनीय है। मुझे विश्वास है कि ये उल्लेखनीय इलेक्ट्रिक वाहन न केवल ऑटोमोटिव उद्योग को बदल देंगे, बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरित भविष्य के निर्माण में भी महत्वपूर्ण योगदान देंगे।" उन्होंने यह भी कहा, "मेरा मानना है कि यह संधारणीय इलेक्ट्रिक वाहनों द्वारा धरती माता को स्वस्थ बनाने की दिशा में मेरा छोटा कदम है।"

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम