एलन कोलकाता के मेगा ओरियंटेशन में शामिल हुए 5 हजार स्टूडेंट्स-पेरेंट्स एलन सिस्टम को समझा, जिज्ञासाएं शांत की



कोलकाता 31 मार्च, 2024:  इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए देशभर में विख्यात एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड का मेगा ओरियंटेशन सेशन रविवार को दो पारियों में शहर के धन-धान्य ऑडिटोरियम में हुआ। कार्यक्रम को एलन के चीफ अकेडमिक ऑफिसर सीआर चौधरी ने सम्बोधित किया। इस सेशन में करीब 5 हजार स्टूडेंट्स व पेरेंट्स शामिल हुए।

सेशन की शुरुआत दीप प्रज्वलन एवं एलन प्रार्थना के साथ हुई। इसके साथ ही एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 35 वर्षों की यात्रा को प्रदर्शित करते हुए प्रजेन्टेशन दिया गया। इसमें एलन के रिजल्ट्स और सामाजिक सरोकार की गतिविधियों की जानकारी दी।

सेशन में एलन के सीएओ सी आर चौधरी ने बताया कि एलन अपने 35 वर्षों के अनुभव और विद्यार्थियों के कॅरियर बनाने के संकल्प को लेकर कार्यरत है। एलन के लिए हर कार्य के केन्द्र में विद्यार्थी होता है, जो भी बदलाव किए जाते हैं, वो विद्यार्थी की बेहतरी के लिए किए जाते हैं। हर विद्यार्थी को उसकी क्षमता और अपेक्षा के अनुरूप अच्छे शिक्षक मिलें, यह गारंटी एलन देता है, जिन विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया है, उनकी कुछ दिनों में क्लासेज शुरू होने जा रही है, क्लासेज शुरू होने के बाद क्या-क्या सावधानियां बरती जानी चाहिए, यह जानना जरूरी है। इसी उद्देश्य से ओरियंटेशन आयोजित किए जा रहे हैं। एलन का ध्येय शिक्षा के साथ संस्कार है। एलन के नाम में कॅरियर शब्द जुड़ा हुआ है। हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों के कॅरियर निर्माण के साथ बेहतर इंसान बनाना है, जिससे वे परिवार, समाज और देश की सेवा के लिए तैयार हो सकें।
इस अवसर पर जोनल हेड रजनीश श्रीवास्तव ने कहा कि एलन दृढ़ संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहा है। पश्चिम बंगाल में कोलकाता में यह शुरुआत विद्यार्थियों के कॅरियर निर्माण के लिए एक नया आयाम साबित हो रही है। बहुत छोटे समय में अच्छी उपलब्धियां हासिल की जा रही है।  जिस तरह एक पौधे को बढ़ने के लिए खाद, प्रकाश और पानी चाहिए उसी तरह एक विद्यार्थी को जो सकारात्मक माहौल और श्रेष्ठ शिक्षा चाहिए वो उपलब्ध करवाएंगे।

इस अवसर पर एडमिन हेड देबाशीष सान्याल ने कहा कि शिक्षा और सुविधाओं के साथ एलन हर विद्यार्थी को परिवार का सदस्य मानता है और उसका कॅरियर बनने तक उसे सुरक्षित माहौल देने का भी काम करता है। कक्षा के बाद भी विद्यार्थी की कोई जरूरत होती है तो उसे पूरा किया जाता है। एक विद्यार्थी की हर जरूरत एलन की जरूरत होती है और उसे पूरा करके ही एलन दम लेता है।

 एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड

18 अप्रैल 1988 को स्थापित एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड वर्तमान में 7 देशों के साथ भारत के 24 राज्यों और 4 केंद्र शासित प्रदेशों के 63 शहरों में स्टडी सेंटर्स के माध्यम से शिक्षा मुहैया करवा रहा है। इन 63 शहरों में 200 से अधिक क्लासरूम कैम्पस हैं तथा 350 से अधिक शहरों में टेस्ट सेंटर्स हैं। सत्र 2022-23 में एलन में 3 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। स्थापना से अब तक 28 लाख से अधिक विद्यार्थी एलन से मार्गदर्शन प्राप्त कर चुके हैं। एलन प्री-इंजीनियरिंग जेईई-मेन, एडवांस्ड, प्री-मेडिकल नीट-यूजी, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस), राजस्थान न्यायिक सेवा (आरजेएस), कॉमर्स, क्लेट, आईपीमेट, प्री-नर्चर एंड कॅरियर फाउंडेशन की तैयारी के लिए भारत का प्रमुख कोचिंग संस्थान है। एलन का फोकस स्टूडेंट्स के नॉलेज और कॉन्सेप्ट के फाउंडेशन को मजबूत करना है। वर्तमान में एलन परिवार से 16 हज़ार से अधिक लोग जुड़े हुए हैं। गत 14 वर्षों में एलन के 18 स्टूडेंट्स ने इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में आल इंडिया रैंक-1 प्राप्त की। 

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम