हावड़ा मॉडर्न स्कूल में मेमोरी ट्रेनिंग सेमिनार का आयोजन किया गया


हिंदूकाल संवादाता

हावड़ा 21 दिसंबर को हावड़ा मॉडर्न स्कूल में मेमोरी ट्रेनिंग सेमिनार का आयोजन किया गया । जिसमे मेमोरी एक्सपर्ट मनोज कुमार (इंटरनेशनल मेमोरी एथलीट, ऑथर, इंडिया एंड एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड होल्डर) ने स्टूडेंट्स को एग्जाम में स्कोर कैसे करे, अपने फोकस एंड कंसंट्रेशन को कैसे बढ़ाएं ।इसके साथ इंटरेस्ट, हैबिट, माइंड डेवलपमेंट को कैसे विकसित करे । इस सेमिनार में स्टूडेंट्स ने टू मिनट्स में 40 शब्दो को याद कैसे करे, तकनीक को सीखा।



हमारा मन कार्य में तब लग सकता है। जब वह किसी दूसरे कार्य में ना लगा हो। एक कार्य में मन, हार्ट, के लगे रहने को कंसंट्रेशन कह सकते है। जिस प्रकार बहता हुआ नदी के पानी में व्यक्ति अपना प्रतिबिंब नही देख सकता, उसी प्रकार निरंतर विचारो के आने जाने से मन अशांत रहता है। हमारे दिमाग में एक दिन में 60000 विचार चलते है अगर हम मोबाइल, सोशल मीडिया में बिजी है तो ।ये विचार और ज्यादा हो जाते है और हम फोकस नही कर पाते।



इस सेमिनार में मैनेजिंग डायरेक्टर विकास शर ने मेमोरी ट्रेनिंग सेमिनार की काफी प्रशंसा की । उन्होंने कहा की इस तरह के सेमिनार हर स्कूल में होना चाहिए। जिससे स्टूडेंट्स को हेल्प मिल सके ,और वे अपने सब्जेक्ट को आसानी से याद कर सके। और अपने लक्ष्य की प्राप्ति कर सके ।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम