प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय वैलनेस सेंचुरी 'द फार्म' की होलिस्टिक वैलनेस स्पेशलिस्ट डॉ. मैरियन अलोंजो ने iLEAD का दौरा किया

Kolkata, 9th October, 2023: iLEAD इंस्टीट्यूट ऑफ लीडरशिप, एंटरप्रेन्योरशिप एंड डेवलपमेंट, बिजनेस, क्रिएटिविटी, साइंस और टेक्नोलॉजी का एक प्रमुख स्कूल, में वन रेप ग्लोबल, लक्ष्मी चोपड़ा फाउंडेशन और पीएच कॉर्प के सहयोग से, 9 अक्टूबर, 2023 को समग्र जीवन शैली और कल्याण पर एक ज्ञानवर्धक सत्र आयोजित किया गया। सत्र का संचालन स्वास्थ्य और कल्याण विशेषज्ञ, डॉ. मैरियन अलोंजो, द फार्म रिज़ॉर्ट, सैन बेनिटो, फिलीपींस के चिकित्सा प्रमुख द्वारा किया गया। उनके साथ द फार्म में सेल्स, मार्केटिंग और कम्युनिकेशंस की वैश्विक प्रमुख सुश्री जेनिफर सैनविक्टोरेस भी थीं।

इस कार्यक्रम की मेजबानी के पीछे iLEAD का प्राथमिक उद्देश्य युवा मन को मार्गदर्शन प्रदान करना, हमारा लक्ष्य उन्हें शारीरिक और मानसिक कल्याण की यात्रा शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करना एवं एक समग्र जीवनशैली का निर्माण में मदद करना था जो न केवल छात्रों में पुरानी बीमारियों के खतरे को खत्म करता है

डॉ. मैरिएन अलोंजो ने 'ऑप्टीमल हेल्थ' पर अपनी अंतर्दृष्टि से दर्शकों को बांधे रखा। उन्होंने अपनी व्यक्तिगत स्वास्थ्य यात्रा साझा की और उपस्थित लोगों को शारीरिक और मानसिक कल्याण की दुनिया को खोलने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसमें गुणवत्तापूर्ण नींद, नियमित व्यायाम और पौष्टिक और जैविक खाद्य पदार्थों से युक्त संतुलित आहार के महत्व पर जोर दिया गया। डॉ. अलोंजो ने हृदय की मांसपेशियों की बीमारी 'कार्डियोमायोपैथी' पर भी ध्यान केंद्रित किया और तनाव और चिंता प्रबंधन तकनीक के रूप में 'द्विपक्षीय टैपिंग' की सिफारिश की। उन्होंने यह भी बताया कि रजोनिवृत्ति और एंड्रोपॉज स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए डेटोएक्सिफिकेशन कैसे महत्वपूर्ण है।



वह एक अत्यंत मूल्यवान सलाह भी लेकर आईं, जिसके द्वारा हृदय रोगों, कैंसर, मधुमेह और उच्च रक्तचाप से जूझ रहे व्यक्तियों और परिवारों को सशक्त बनाया जा सके, जिससे उन्हें बेहतर स्वास्थ्य और कल्याण का मार्ग मिले। पुरानी जीवनशैली की बीमारियों पर नियंत्रण पाने के लिए सरल लेकिन प्रभावी तरकीबें और युक्तियों से लैस होकर, दर्शक इस सत्र से उत्साहित और प्रकाशित हो गए।

विलासितापूर्ण आतिथ्य और कल्याणकारी  पर्यटन में 20 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ एक दूरदर्शी  लीडर सुश्री सैनविक्टोरेस ने भी अपनी अंतर्दृष्टि से सत्र की शोभा बढ़ाई। उन्होंने आतिथ्य उद्योग के भीतर कल्याणकारी एकता की बढ़ती प्रवृत्ति पर चर्चा की और इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे आधुनिक यात्री अपनी छुट्टियों के दौरान कल्याणकारी सेवाओं को प्राथमिकता देने वाले होटलों की तलाश करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे कल्याण एक सामाजिक-पर्यावरणीय जिम्मेदारी है और कैसे कल्याणकारी चिकित्सा यात्रा उद्योग को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने उल्लेख किया कि एक व्यक्ति केवल छुट्टियों की तुलना में स्वास्थ्य यात्रा पर 130% अधिक खर्च करता है। यह सत्र यात्रा और पर्यटन प्रेमियों के लिए भी ज्ञानवर्धक था।

iLEAD ने डॉ. मैरियन अलोंजो और सुश्री जेनिफ़र सैनविक्टोरेस के साथ एक आकर्षक और इंटरैक्टिव सत्र का अनुभव किया, जिससे उपस्थित लोग स्वस्थ जीवन शैली के समग्र दृष्टिकोण के बारे में प्रेरित और प्रकाशित हुए।



Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम