हिंदुस्तान चेंबर ऑफ कॉमर्स के तत्वावधान में 'एशियाटेक्स- २०२३नामक टैक्सटाइल्स का फेयर मुंबई में




हिन्दूकाल संवाददाता,:  मुम्बई १४, अगस्त: हिंदुस्तान चेंबर ऑफ कॉमर्स के तत्वावधान में 'एशियाटैक्स -2023' नामक टेक्सटाइल ट्रेड फेयर 31 अगस्त से 2 सितंबर 2023 के दौरान मुंबई- बीकेसी के जिओ वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होगा.3 दिन का यह b2b फेयर होगा,जो एशियाटैक्स का पांचवा संस्करण होगा.

 हिंदुस्तान चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख शिखरचंद जैन ने कहा कि चेंबर के 125 वर्ष पूरे होने से इस फेयर में 125 विशालकाय स्टॉल होंगे. यह स्टाल 904 वर्ग फीट से 97 वर्ग फीट के होंगे. ज्यादातर प्रदर्शक मुंबई, भिवंडी, सूरत, इचलकरंजी,भीलवाड़ा,अहमदाबाद और अन्य टेक्सटाइल हब के होंगे.15,000 से अधिक ट्रेड विजिटरों के फेयर को विजिट करने की धारणा है.

 इस फेयर में यार्न, कपड़ा, मेडअप्स,टेक्निकल टेक्सटाइल्स, यूनिफॉर्म कपड़ा,होम टैक्सटाइल्स, फर्नीशिंग,निट्स, गारमेंट्स आदि की विस्तृत रेंजदिखाई देगी. यह b2b फेयर 60000 वर्ग फीट में फैला होगा.25000 वर्ग फीट में स्टाल होंगे.बाकी की जगह में स्टेज,वीआईपी लांज, बिजनेस नेटवर्किंग सेशन स्पेस,मीटिंग सेंटर,कान्फ्रेंस रूम, कॉफेटेरिया आदि होगा.

 एशिया टैक्स ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के कन्वीनर सुशील आर. गाडिया हैं.पब्लिक रिलेशन कमेटी के कन्वीनर उत्तम वी जैन है.

 हिंदुस्तान चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष सज्जन कुमार डोकानिया है.मानद मंत्रियों में अनुराग पोद्दार,विनोद जे. लोढा,निर्मल कुमार गुप्ता का समावेश है.कोषाध्यक्ष संजीव डी.बुबना है.


HINDUSTAN CHAMBER OF COMMERCE:

 1897 में स्थापित चेंबर का मुख्यालय मुंबई में कालबादेवी में है.उसके 2000 से अधिक बिजनेस हाउस सदस्य हैं जो टेक्सटाइल व्यवसाय के साथ जुड़े हुए हैं.चेंबर के तत्वावधान में मारवाड़ी कमर्शियल हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज के अलावा चिकित्सालय चलता है.चेंबर का आर्बिट्रेशन काफी विख्यात है.केंद्रीय कॉमर्स मंत्रालय ने "सर्टिफिकेट ऑफ ओरिजिन" (नान - प्रिफरेंशियल) इश्यू करने के लिए चेंबर को अधिकृत किया है।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम