एकता और सहानुभूति: सोफिया खान का स्वतंत्रता-पूर्व कार्यक्रम सकारात्मक बदलाव के लिए मंच तैयार करता है




हिन्दूकाल संवाददाता : देशभक्ति, एकता और भाईचारे को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक हृदयस्पर्शी पहल में, प्रशंसित सामाजिक कार्यकर्ता सोफिया खान ने स्वतंत्रता-पूर्व एक कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें झुग्गी-झोपड़ी समुदायों के बच्चों को एक साथ लाया गया। हाल के दिनों में युवाओं के बीच धार्मिक भेदभाव में चिंताजनक वृद्धि के साथ, सोफिया खान के प्रयास इन विभाजनों को खत्म करने और सद्भाव के संदेश को बढ़ावा देने का प्रयास करते हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता सोफिया खान ने कहा, "मेरा दृढ़ विश्वास है कि आज के युवा दिमाग में अधिक समावेशी और दयालु समाज की कुंजी है। धार्मिक पूर्वाग्रह को खत्म करके, हम एक बेहतर कल की नींव रख सकते हैं।"


अपनी प्रतिबद्धता से प्रेरित होकर, सोफिया खान वंचित झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों के लिए व्यापक शिक्षा और विकास कार्यक्रम शुरू करने के लिए तैयार है। ये पहल उन्हें आवश्यक कौशल से लैस करने और उन्हें अपने समुदायों के भीतर परिवर्तन के सक्रिय एजेंट बनने के लिए सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन की गई हैं।

एकजुटता और स्वीकार्यता की भावना को बढ़ावा देने के लिए सोफिया खान के समर्पण को विभिन्न क्षेत्रों से समर्थन और प्रशंसा मिली है। उनका दृष्टिकोण एक सामंजस्यपूर्ण समाज की आकांक्षा से मेल खाता है, जहां बच्चे, उनकी पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना, देश की प्रगति में सकारात्मक योगदान देते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम