ग्रेटेक्स कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड का आईपीओ ओवरसब्सक्राइब्ड



कोलकाता: (हिंदूकाल न्यूज) पिछले महीने ग्रेटेक्स कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड ने अपना आईपीओ खोला था। जिसे जबरदस्त रिसपॉन्स मिला है। आईपीओ खुलने के बाद निवेशकों की बुक ओवरसब्सक्राइब्ड हो चुकी थी। 
दरअसल, निवेशक आईपीओ अलॉटमेंट के नियम को बारीकी से समझना चाहते हैं। क्योंकि अच्छी कंपनी के आईपीओ हमेशा ओवरसब्सक्राइब होता है, यानी आईपीओ में मौजूद शेयर से कई गुने ज्यादा निवेशकों के आवेदन मिल जाते हैं। सेबी के नियम के मुताबिक एक आईपीओ में एक रिटेल निवेशक अधिकतर 2 लाख रुपये तक की बोली लगा सकता है।
बता दें कि ग्रेटेक्स कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड का आईपीओ लेने का 30 जुलाई को आखिरी दिन था। 27 जुलाई को कंपनी ने आईपीओ के लिए रजिस्ट्रेशन खोला था। इस शेयर में लोगों ने खुलकर पैसा लगाया। छोटे और मध्यम उद्यमों की जरूरतों को पूरा करने वाली ग्रेटेक्स आईपीओ 301600 इक्विटी शेयरों का सार्वजनिक निर्गम था।
कंपनी की मानें तो आईपीओ की एक बड़ी सफलता थी और बड़े पैमाने पर ओवरसब्सक्राइब हुआ है। ग्रेटेक्स कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड को 9 अगस्त 2021 को बीएसई लिमिटेड के एसएमई प्लेटफार्म पर सफलतापूर्वक सूचीबद्ध किया गया। वित्तीय सेवा कंपनी ने ₹170 के निर्गम मूल्य और ₹10 के अंकित मूल्य पर आईपीओ जारी किया। 
स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक ग्रेटेक्स आईपीओ को 6.9 गुना ओवरसब्सक्राइब्ड मिला। खुदरा निवेशकों की श्रेणी आरआईआई को 12.17 गुना अधिक ओवरसब्सक्राइब्ड मिला। वहीं एचएनआई को 2.37 गुन सब्सक्राइब मिला।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम