फाउंड्री क्लस्टर डेवलपमेंट एसोसिएशन द्वारा कार्यान्वित की जा रही फाउंड्री पार्क परियोजना


कोलकाता, (हिंदूकाल न्यूज) फाउंड्री क्लस्टर डेवलपमेंट एसोसिएशन द्वारा कार्यान्वित की जा रही फाउंड्री पार्क परियोजना 600 एकड़ में फैला एक औद्योगिक क्लस्टर है, जिसमें 150 फाउंड्री और संबद्ध इकाइयां हैं, जो 2500 करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करती हैं और 10000 लोगों के प्रत्यक्ष रोजगार का सृजन करती हैं। श्री विजय एस बेरीवाल, अध्यक्ष के रूप में डब्ल्यूबीआईडीसी के एमडी के साथ संयुक्त अध्यक्ष हैं

फाउंड्री पार्क के हिस्से के रूप में रानीहाटी में स्थानीय लोगों के लिए राज्य सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य पर एक औषधालय, एम्बुलेंस और दवाओं के स्टॉक की घोषणा की गई है। डॉक्टर भी मौजूद रहेंगे।
पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखने के लिए हम परियोजना क्षेत्र के भीतर पर्याप्त जल निकायों और हरियाली (पर्यावरण मानदंडों के अनुसार) बनाए रख रहे हैं। इसके अलावा, फाउंड्री पार्क में कॉमन फैसिलिटी सेंटर और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान है, जिसका नाम विवेकानंद तकनीकी संस्थान है, जिसका नाम हमारे माननीय सीएम श्रीमती द्वारा रखा गया है। ममता बनर्जी। यह सीएफ़सी और वीटीआई आयरन और स्टील उद्योग के लिए कौशल जनशक्ति के लिए कस्टम मेड पाठ्यक्रमों के साथ अपनी तरह का एक है। वीटीआई कौशल विकास के लिए राज्य सरकार के उत्कर्ष बांग्ला कार्यक्रम का हिस्सा है। यह वीटीआई प्रशिक्षण के बाद स्थानीय युवाओं के लिए पर्याप्त रोजगार भी पैदा करेगा और एफसीडीए पाठ्यक्रमों की एक अनूठी विशेषता यह है कि वे कक्षा 8 छोड़ने वालों के साथ-साथ मौजूदा कर्मचारियों के लिए भी हैं जो अपने कौशल का उन्नयन करना चाहते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम