श्री सीमेंट ईस्ट बंगाल फाउंडेशन अब फुलबॉल प्रेमियों में ईस्ट बंगाल की गरिमा और विरासत की अलग पहचान पेश करेगा


 अक्टूबर 2020, कोलकाता: देश की प्रमुख सीमेंट निर्माता कंपनी और ईस्ट बंगाल फुटबॉल क्लब के प्रायोजक श्री सीमेंट अब फुटबॉल प्रेमियों के बीच ईस्ट बंगाल की गरिमा और इसकी विरासत को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभायेगा। कंपनी की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिये इसकी घोषणा की गयी। कंपनी की तरफ से कहा गया कि फुलबॉल प्रेमियों के बीच 100 साल पुराने इस क्लब की गरिमा को और बढ़ाने के लिए जल्द श्री सीमेंट ईस्ट बंगाल फाउंडेशन (एससीइबीएफ) का गठन किया जाएगा। 2020-21 सत्र में होनेवाले इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के पहले क्लब में इस तरह के कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

श्री सीमेंट की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में पश्चिम बंगाल की माननीय मुख्यमंत्री श्रीमती ममता बनर्जी और फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसएल) की संस्थापक और अध्यक्ष श्रीमती नीता अंबानी के प्रति आभार व्यक्त किया गया है।

श्री हरि मोहन बांगड़ (प्रबंध निदेशकश्री सीमेंट लिमिटेड) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा: एक प्रायोजक के रुप में ईस्ट बंगाल क्लब के साथ गुरुवार को औपचारिक समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किया गया। इसके साथ हमें हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2020-21 सीज़न का एक अहम हिस्सा बनकर काफी खुशी हो रही हैं। मैं इसके लिए पश्चिम बंगाल की माननीय मुख्यमंत्री श्रीमती ममता बनर्जी को उनकी इस प्रेरणा के लिए धन्यवाद देता हूंजिन्होंने मेरा निरंतर मार्गदर्शन किया, और हमे भरोसा ही नहीं पूरा विश्वास है कि उनका साथ हमे आगे भी इसी तरह मिलता रहेगा। वह पश्चिम बंगाल में खेल के विकास के लिए पूरी तरह से समर्पित है और हो उनके इस प्रयास पर काफी गर्व महसूस होती है।

श्री बांगड़ ने कहा, मै फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) के साथ इसकी संस्थापक श्रीमती नीता अंबानी का भी तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमे निरंतर प्रोत्साहित किया। हमारा प्रमुख उद्देश्य क्लब के गौरवशाली अतीत को पुनर्जीवित करना है। इस क्लब के प्रशंसकों से हमारा वादा है कि हम इसकी विरासत और उत्कृष्टता को फिर से पुनर्जीवित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

श्री सिमेंट के संयुक्त निदेशक श्री प्रशांत बांगड़ ने कहा: हम हीरो इंडियन सुपर लीग का एक हिस्सा बनकर काफी खुश हैं। हमारे इस क्लब में हमारा उद्देश्य हमेशा खेल को हर तरह से विकसित करना होगा।

फुटबॉल सिर्फ एक जुनून ही नहीं बल्कि बंगाल की समृद्ध और विविध संस्कृति का एक हिस्सा भी है और ईस्ट बंगाल फुटबॉल क्लब बंगाल की फुटबॉल का गौरवशाली चेहरा है। हम इसकी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए क्लब के भीतर आपस में एक दूसरे के साथ सामंजस्य बनाकर खिलाड़ियों के विकास एवं उनका पोषण करने पर विशेष जोर देंगे। हम सुनिश्चित करेंगे कि ईस्ट बंगाल का झंडा हमेशा ऊंचा रहे और यह क्लब और इसके खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से विश्वभर में मौजूद लाखों फुटबॉल प्रेमियों का दिल जीतने में सफल होंगे।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम