नमस्कार साथियों

आप सब की मेहनत,भरोसे एवम इस परिवार पर आपके अथाह विश्वास के बल पर आगामी 15 अगस्त 2019 को भारत के आज़ादी के महा पर्व पर अर्न प्लेनेट परिवार में इतिहास रचा जाएगा। 15 अगस्त 2019 से अर्न प्लेनेट परिवार अपने परिवार के सभी जरूरत मंद सदस्यो के लिए मदद का ऐतिहासिक सफर प्रारम्भ करेगा। अगर पूरा परिवार साथ देगा तो अर्न प्लेनेट परिवार रोज 1 लाख तक की आर्थिक मदद देने का विश्व कीर्तिमान स्थापित करेगा। जो भारत ही नही वरन पूरे विश्व मे पहली बार ही होगा।

मदद के लिए आवश्यक नियम:-
मदद का प्रावधान सिर्फ 1010 वाले सिस्टम में ही मान्य है।1200 के पूल सिस्टम में किसी प्रकार की कोई मदद नही दी जाएगी।
मदद पाने के लिए सदस्य को 1010 वाले सिस्टम में टोटल 100 परिवार जोड़ने अनिवार्य होंगे जिनमे 10 परिवार आपके डायरेक्ट स्पांसर होने आवश्यक है।
जिन्हें भी मदद चाहिए उन्हें डोनेशन वेलेट में 100 रु का मिनिमम बैलेंस रखना अनिवार्य होगा।अगर आपका वेलेट खाली है तो आप 100 रु का डोनेशन फण्ड मंगा सकते है।प्रतिदिन 10 रु एवम 300 रु महीना आपके डोनेशन वलेट से डिडक्ट किया जाएगा। यह अत्यंत आवश्यक शर्त है।
मिनिमम 1 लाख का डोनेशन अमाउंट दिया जाना प्रस्तावित है।
ये दान निम्नलिखित क्रम से दिया जाएगा।
गंभीर बीमारी।
परिवार के रजिस्टर्ड सदस्य की आकस्मिक मृत्यु।
कन्या विवाह।
कर्ज मुक्ति।
मकान,कार, रोजगार,बच्चों की उच्च शिक्षा।
विशेष:-
गंभीर बीमारियों,कन्या विवाह को प्राथमिकता दी जाएगी,अगर इस केटेगरी में कोई एप्लिकेशन नही आती है तो कर्ज़ मुक्ति,,कार, मकान,आदि को प्राथमिकता दी जाएगी। इन सब के लिए 100 परिवारों की टीम एवम 10 डायरेक्ट की टीम की शर्त अनिवार्य होगी नए सदस्य जब तक ये कालीफिकेशन पूरी नही करते हेल्प के क्राइटेरिया से बाहर रहेंगे।
कर्ज मुक्ति के संदर्भ में कर्ज लेने वाले व्यक्ति से सम्पूर्ण कागजात जमा करने आवश्यक होंगे एवम हेल्प कर्ज देने वाले के एकाउंट में ही जमा की जाएगी।
14 अगस्त की रात 8 बजे के पहले आपके डोनेशन वेलेट में 100 रु का बैलेंस अनिवार्य रूप से मेंटेन करना अति आवश्यक है । अगर इस डेट के पहले आपका डोनेशन वेलेट खाली रहा तो आपको हेल्प लेने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा एवम आप अगले 12 महीनों के लिए अयोग्य करार कर दिए जाएंगे। फिर भले ही आपके 100 परिवार एवम 10 डायरेक्ट का नियम पूरा हो ।
यह एक अतिरिक्त मदद है जो मौजूदा परिवार से मिनिमम 10रु प्रति व्यक्ति कलेक्ट कर के जरूरत मंद सदस्यो को तय नियमो के अनुसार दी जाएगी।
मदद पाने के लिए अपने अपने फाउंडर से निर्धारित फॉर्म में समस्त जानकारी एवम समस्त अनिवार्य डॉक्यूमेंट संलग्न करना अति आवश्यक है।
रोज एक जरूरत मंद सदस्य की मदद की जाएगी एक से ज्यादा आप्प्लिकेशन आने पर मदद राशि समान रूप से आपस में वितरित कर दी जाएगी।
यह मदद परिवार के समस्त सदस्यो के द्वारा तय नियमो के अंतर्गत की जा रही है अतः किसी भी प्रकार की कानूनी कार्यवाही नही की जाएगी या इसे 1 लाख की ग्यारंटी नही माना जायेगा।
किसी भी सदस्य द्वारा गलत जानकारी दे कर जोड़ने पर सम्बंधित सदस्य को साक्ष्य के आधार पर तुरंत आजीवन निष्काषित कर दिया जाएगा।
आओ दोस्तो इस 15 अगस्त से भारत को आर्थिक,सामाजिक एवम सुरक्षा की पूर्ण आज़ादी प्रदान करे।
आओ मिल कर अपने सपनो के भारत का निर्माण करें। यही हमे आज़ादी दिलाने वाले शहीदों के प्रति सच्ची आस्था प्रकट करने का मौका है। आओ साथियो आज़ाद हो जाये। जिओ शान से जीने दो शान से। अब सब जिएंगे शान से।

अनिल गहलोत
मेंटर,
अर्न प्लेनेट परिवार।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम