विश्व योग दिवस पर संकल्प टुडे का मेमोरी डेभेलपमेन्ट कार्यशाला


हिन्दूकाल  हावड़ा , 23 जून, 2019

लीगल अवेयरनेस मिशन पर काम करने वाली संस्था संकल्प टुडे द्वारा  कोलकाता एवं हावड़ा के डिस्ट्रिक्ट  लीगल सर्विसेज अथोरिटी के साथ मिलकर कोलकाता एवं हावड़ा के विभिन्न स्कूलों में  विश्व योग दिवस के अवसर पर  छात्र एवं छात्राओं के लिए मुफ्त वर्कशॉप किया गया ।

वर्क साप का उदेश्य -1) रचनात्मक विचारों को विकसित करना 2 ) प्रभावी ब्रेन बनाना 3) उत्पादकता और दक्षता बढ़ाना , 4) समय प्रबंधन कौशल का अभ्यास करना , 5 ) मेमोरी सीखने में मदद करना 6) तकनीक, और समझ और अवधारण में सुधार लाना इत्यादि रहा ।


 कार्यशाला को मनोज कुमार  (गोल्ड मेडलिस्ट , मेमोरि साइन टिस्ट ) द्वारा किया गया, जो  एक अनुभवी मेमोरि प्रशिक्षक हैं, ।
वर्कशॉप के दौरान कोलकाता डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी की सेक्रेटरी हॉनरेबल जज मौजूद रही । उन्होंने कहा कि इस तरह का प्रोग्राम कोर्ट में भी होने से अच्छा रहेगा । और इस वर्क साप कि उन्होंने भूरी भूरी प्रशंसा की । इस कार्यक्रम पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में विभिन्न स्कूलों में जैसे कि आर्य कन्या महाविद्यालय कोलकाता , मारवाड़ी बालिका विद्यालय कोलकाता तथा हावड़ा जिले के हनुमान जूट मिल हाई स्कूल एवं सोहनलाल दिवालिया बालिका विद्यालय में किया गया ।

कार्यक्रम के दौरान लिगल एड एवं चाइल्ड  एक्ट एवं  बच्चों के अधिकार पर भी चर्चा की गई । कार्यक्रम को सफल बनाने में बचपन बचाओ आन्दोलन संस्था एंव स्वर्णिम फाउण्डेसन का विषेश योगदान रहा । स्कुल के हेडमास्टर एवं हेडमिस्ट्रेस ने भी कार्यक्रम को खुब सराहा ।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम