पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों ने ममता बनर्जी से मिलने के बाद हड़ताल खत्म कर दी

 अर्चना साव, हावड़ा, 17 जून 2019:
पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य के सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ाने के लिए कदम उठाने का आश्वासन देने के बाद सोमवार रात को अपनी सप्ताह भर की हड़ताल बंद कर दी।
सीएम ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच की वार्ता के दौरान सीएम ने सबसे पहले डॉक्टरों को अपना हठ छोड़ नवान्न आने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि वे अपनी बात सबके सामने रखें। वार्ता के शुरुआती दौर में डॉक्टरों ने अपनी बात रखी। इस दौरान डॉक्टरों की 12 सूत्रीय मांग पर चर्चा की गई। डॉक्टरों ने कहा कि हमें उम्मीद है कि आप कार्रवाई करेंगी। अनिच्छा के बावजूद, हम विरोध कर रहे हैं। हम जल्दी काम पर लौटना चाहते हैं। लेकिन हमें भयभीत होकरकाम करना पड़ता है। अब तो डॉक्टरों को पीटना लोगों की आदत हो गया है। साथ ही डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री से कहा कि वे  बीमार चिकित्सक परीक्षित मुखोपाध्याय से एक बार मिलें। इसी दौरान जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधि ने कहा "मैं आपको बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं। अगर मुझसे कुछ गलत हुआ हो तो माफी मांगता हूं। हम लंबे समय से परेशान हैं। हमने कई बार आप तक पहुँचने की कोशिश की है, पर हम असफल रहे हैं। हमें आप पर पूरा भरोसा है। आपके लिए अच्छी इच्छाशक्ति की कोई कमी नहीं है।"

डॉक्टरों के संयुक्त मंच के एक प्रवक्ता ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा कि डॉक्टर काम पर लौट आएंगे क्योंकि वे राज्य सरकार को वादों को लागू करने के लिए कुछ समय देना चाहते हैं।  उन्होंने कहा, "सीएम के साथ हमारी बैठक और चर्चा एक तार्किक अंत में हुई। हम अस्थायी रूप से अपने सेसवर्क से हट गए ... हम उम्मीद करते हैं कि सरकार नियत समय में चर्चा किए गए मुद्दों को हल करेगी," उन्होंने निल रतन में गवर्निंग बॉडी की बैठक के बाद कहा  सिरकार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल।
बनर्जी ने राज्य सचिवालय में हड़ताली डॉक्टरों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद घोषणा की।

बता दें कि 10 जून को नील रत्न सरकार मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके बाद गुस्साए परिजनों ने मौके पर मौजूद डॉक्टरों को गालियां दीं। इस पर डॉक्टरों ने परिजनों के माफी न मांगने तक प्रमाणपत्र नहीं देने की बात कही। इस मामले में फिर हिंसा भड़क गई, कुछ देर बाद हथियारों के साथ भीड़ ने हॉस्टल में हमला कर दिया।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम