ई रिक्शा डीलर के मनमाने दामों से ई रिक्शा चालक परेशान

हावड़ा, 28 मई 2019:
हावड़ा जिला में ई रिक्शा चालक से ई रिक्शा डीलर मनमानी दाम लेने से परेशान है।(टोटो) ई रिक्शा एक है पर दामों में धांधली है। उत्तर हावड़ा में 15 डीलर को ई-रिक्शा बेचने की प्राधिकरण  दिया गया है। जिसके कारण ई रिक्शा चालकों को इसी डीलरो से ई-रिक्शा लेने होगी। 
मोटर व्हीकल की तरफ से ई रिक्शाचालकों को 5120 परमिट दि गई है। पर इन डीलरों ने ई रिक्शा का दाम कंपनी का दामों से काफी ज्यादा ले रहे हैं। 
टोटो चालक का नेता नंदकिशोर  साव का कहना है कि उत्तर हावड़ा में टोटो को ई रिक्शा में तबादला करके धांधली किया जा रहा है। पहले टोटो का दाम कम था। 90, 95 हजार तब हम लोगों ने कर्ज़ लेकर टोटो खरीदे थे।और अभी इसे ई रिक्शा में तबादला करके इसका दाम कंपनी का दामों से काफी ज्यादा ले रहा है। और हमारा पुराना टोटो स्क्रब का दाम 25000 बोलते पर देते नहीं। घपला कर ले रहा है पूछे जाने पर गोल मटोल कल जवाब देते है। और हमारे पुराने टोटो स्क्रब के रूप में 25000 कहां गया था। पर इसे घपला कर दें रहे है। जो कि 25000 कर के 5120 ई रिक्शा में 12,80 करोड़ का घपला है। महिंद्रा, बसंती, हुगली मोटर, विद्युत, बिग बूल, जेजा, व अन्य ई रिक्शा डीलर शामिल है। हम ई रिक्शा चालक हैं हम लोगों को कहीं कोई सुनवाई नहीं होती। 
उल्लेख है की 2018 मार्च महीने में हावड़ा जिला में टोटो की बढ़ती समस्या के एक बैठक हुई थी। जिसमें टोटो को हटा के ई रिक्शा में तबादला किया गया था। कलेक्टर चेताली चक्रवर्ती, पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रताप सिंह, ट्रैफिक डीसी जफर अहमद, ए डी एम अभिजीत लडुआ, मीटिंग कर टोटो को ई रिक्शा में तबादला करके परमिट देने का निर्णय किया थे। और बोला गया कि टोटो को इस स्क्राप के रूप में कुछ पैसा दिया जाएगा।
x

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम