पत्रकारों की दुनिया की कहानी समेटे द वर्ल्ड चेस फीस्ट पुस्तक का लॉन्च कोलकाता प्रेस क्लब में

अर्चना साव, कोलकाता, 9 मार्च 2019:
मीडिया संसार के चारों ओर बुनी गई छोटी कहानियों का संकलन पुस्तक "द वल्चर'स फीस्ट: स्टोरीज ऑफ द स्टोरीटेलर्स" का लोकार्पण प्रख्यात पत्रकार और प्रेस क्लब कोलकाता के अध्यक्ष स्नेहाशिस सूर के मुख्य  अतिथि के सामने शनिवार को प्रेस क्लब में किया गया। यह पुस्तक पत्रकारों के  सच्चे अनुभवों पर आधारित कहानियों का संकलन है। यह मीडिया जगत के उन अनछुए हिस्सों को सामने लाती है, जो पाठकों के सामने कभी भी नहीं आ पाते। 
इस पुस्तक के दौरान अपने अनुभव को सजा कर लिखने के लिए लेखिका रोशनी राजाराम ने कहा कि मीडिया अभी लोकतंत्र का एकमात्र स्तंभ है, जो खुद के भीतर झांकने और लोगों द्वारा परिश्रम के लिए तैयार रहता है। उन्होंने इस किताब में मीडिया से जुड़े हुए जीवन कथा साथ ही साथ उनके संघर्ष के बारे में इस पुस्तक में लिखा है। 
इस पुस्तक के सह-लेखक अयोध्या प्रसाद ने कहा जब हम डिजिटल कम्युनिकेशन के शिखर को छू रहे हैं, तब लिखित और बोले गए शब्दों का प्रभाव आज, पहले से कहीं अधिक है। पत्रकार लोकतंत्र के चार स्तंभ की अंदर की कहानी को उजागर करने का दावा करते हैं। लेकिन, क्या होता है जब एक पत्रकार अपने आसपास बिखरे सच को उजागर करने का फैसला करता है जब किसी रिपोर्टर की डायरी  के अध्याय काल्पनिक कहानियों में परिवर्तित हो जाते हैं तो क्या होता है यह पुस्तक एक तरह से उन्हीं  कहानीकारों की दिलचस्प कहानियां प्रस्तुत करती हैं।"

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम