पुलिसकर्मियों को चुनाव के दौरान ड्यूटी पर विशेष सुविधाओं पर ध्यान

हिन्दुकाल  

कोलकाता, 15 मार्च 2019:
लोकसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी पर तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए। साबुन, ब्लीचिंग पाउडर,फिनायल और झाड़ू की सप्लाई के टेंडर कोलकाता पुलिस निकाली हैं।
कोलकाता पुलिस के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी एन ओझा ने गुरुवार को बताया कि चुनावी ड्यूटी में तैनात  पुलिसकर्मियों की सुविधाओं के लिए। कोलकाता के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी लगातार चुनाव आयोग के संपर्क में हैं। चुनावी ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के ठहरने के लिए सरकारी प्राइमरी स्कूलों और ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्रों पर इंतजाम कि जायेंगे। एवं शौचालय की सुविधा को भी ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए 30 हजार लीटर फिनायल, 37,500 किलो ब्लीचिंग पाउडर, 10 हजार नहाने के साबुन और 10 हजार किलो झाड़ू की सप्लाई के टेंडर जारी की गई हैं। एव इस बार पानी की बोतलें, डिहाइड्रेशन दूर करने वाले पाउडर के पेकेट, पीने के पानी में डालने के लिए कीटाणुनाशक, प्लास्टिक मग, कपड़े धोने के साबुन, लिक्विड साबुन, प्लास्टिक की बाल्टियां और कूड़ेदान सहित मच्छर भगाने वाली दवाएं भी हैं। इसके लिए सभी जिलों के आला प्रशासनिक अधिकारियों से भी संपर्क की जा रही है।


उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में कोलकाता पुलिसकर्मियों ने इसके खिलाफ आरोप था कि उन्हें पंचायत चुनाव की ड्यूटी के दौरान उनके लिए ठहरने,खाने, पेयजल तथा कपड़े धोने आदि। की सुविधा नहीं थी। वे जहां रह रहे थे, आसपास गंदगी थी। इसलिए कोलकाता पुलिस इस बात को लेकर लगातार सजग है कि पुलिसकर्मियों पर ऐसी स्थिति  न हो।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम