कोलकाता पुलिस के तरफ से जल्द से जल्द जनता के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी करेगी

कोलकाता, 10 मार्च 2019: लोकसभा चुनावों को लेकर पुलिस ने एक व्हाट्सएप नंबर चालू करने का निर्णय लिया है। जिसके जरिए लोग कोलकाता समेत राज्यभर में किसी भी तरह की गैर कानूनी हथियार अथवा हवाला कारोबार की जानकारी दे सकेंगे।
राज्य पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अगले सप्ताह तक एक नंबर जारी किया जाएगा।
जिसके जरिये। आम लोगों के बीच पुलिस की पहुंच और अधिक सुनिश्चित करने के लिए ही यह निर्णय लिया गया है। प्राथमिक तौर पर यह व्हाट्सएप नंबर कोलकाता पुलिस के अधीन चलाया जाएगा। इस पर कोई भी व्यक्ति गैर कानूनी हथियार एवं भारी मात्रा में रुपये के हेरफेर के बारे में मैसेज के जरिए जानकारी दे सकेंगे। अथवा इसके अलावा किसी बड़े अपराध व आपराधिक साजिश के बारे में भी व्हाट्सएप से जानकारी दी जा सकती हैं।जो भी व्यक्ति गैरकानूनी गतिविधियों की जानकारी देगा, उनका नाम और अन्य परिचय गोपनीय रखा जाएगा। पुलिस की ओर से आश्वस्त किया गया है। यह भी बताया गया है। कि इस मामले में पुलिस की मदद करने वाले लोगों  को समय-समय पर पुरस्कृत भी की जा सकता है। 
उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी अमूमन अपने सार्वजनिक मंच से कहती रही हैं कि बंगाल को अस्थिर करने के लिए भाजपा बाहरी राज्यों से हथियार और भारी मात्रा में रुपये ला रहे हैं। हथियारों के जरिए हिंसा फैलाने की कोशिश होगी जबकि रुपये के जरिए वोट खरीदने का प्रयास हो सकता है। इस बीच चुनाव आयोग ने राज्य भर में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए राज्य प्रशासन को ठोस निर्देश दिया है। इसके बाद ही पुलिस की ओर से यह विशेष व्यवस्था की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम