भाजपा में तृणमूल पार्टी ऑफिस पर कब्जा करने की होड़ लगी है


कोलकाता, 25 मार्च 2019:
पश्चिम बंगाल मे लोकसभा चुनाव से पूर्व सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और तेजी से उभरती विपक्षी भाजपा में एक दूसरे के पार्टी ऑफिस पर कब्जा करने की होड़ लगी है। तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए कूचबिहार के उम्मीदवार निशीथ प्रमाणिक के समर्थकों ने जिले के एक पार्टी ऑफिस पर कब्जा कर लिया है और उसे भाजपा के रंग में रंग दिया है। यह पार्टी ऑफिस जिले के बामनहाट बाजार में मौजूद है। रविवार को निशीथ प्रमाणिक ने कहा कि तृणमूल के साथ मेरा जुड़ाव एक पाप था। भाजपा पवित्र गंगा की तरह है। हमारे समर्थकों ने पवित्र नदी के पानी से पार्टी कार्यालय को साफ किया है।
इधर तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और मंत्री रविंद्रनाथ घोष ने निशीथ प्रमाणिक पर हमला बोला है। कि भाजपा में जाने के बाद प्रमाणिक अहिंसक राजनीति के शिकार हो गए हैं और वहीं रास्ता अख्तियार कर रहे हैं। पार्टी अपना दफ्तर दोबारा कब्जा करेगी।
इसी तरह से उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा से दबंग हिंदी भाषी विधायक अर्जुन सिंह के समर्थकों ने भाटपाड़ा के चार नंबर वार्ड में तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय पर कब्जे को लेकर जोरदार हंगामा हुआ। अर्जुन सिंह के समर्थकों और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों में बहस व धक्का-मुख्की हुई, सूचना पाकर मौके पर पहुंची जगदल थाने की पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। अर्जुन सिंह के समर्थक उक्त वार्ड के तृणमूल कांग्रेस कार्यालय को गेरुआ रंग में रंग रहे थे। इसका पता चलते ही पर भाटपाड़ा नगर पालिका के सीआइसी मदन मोहन घोष के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस समर्थक पहुंचे। तृणमूल समर्थकों ने विरोध किया तो दोनों तरफ से विवाद शुरू हो गया। हंगामे के बीच पहुंची जगदल थाने पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों पार्टी के समर्थकों को अलग किया। इलाके में रैफ के जवानों को तैनात किया गया।
इधर तृणमूल समर्थकों का कहना है कि जबरन सारे पार्टी ऑफिस पर कब्जे की कोशिश की जा रही है, जबकि अर्जुन सिंह का कहना है कि चार नंबर वार्ड में पार्टी ऑफिस अपने हाथों से तैयार किया हूं। तृणमूल वाले जबरन कब्जा करने में लगे हैं। मालूम हो कि अर्जुन सिंह के तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने के बाद से ही तृणमूल कांग्रेस के कई कार्यालयों पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है। उन्हें गेरुआ में रंग दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम