ग्लोबल मेंटरिंग वॉक महिलाओं के नेतृत्व के महत्व को उजागर हेतु ग्लोबल मेंटरिंग वॉक का आयोजन

 अर्चना साव, कोलकाता, 9 मार्च 2019:
वाइटल वॉयस के साथ रक्षक फाउंडेशन ने 9 मार्च, 2019 को कोलकाता में ग्लोबल मेंटरिंग वॉक का आयोजन किया था। ग्लोबल मेंटरिंग वॉक महिलाओं के नेतृत्व के महत्व को उजागर करने और मेंटरिंग के माध्यम से महिला नेताओं के प्रभाव को तेज करने का एक अवसर था। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर की सराहना करते हुए, वाइटल वॉयस ग्लोबल लीडरशिप नेटवर्क की वैश्विक महिला नेताओं ने इस दिन दुनिया भर की महिलाओं के साथ 62 देशों में 174 पैदल चलने के साथ एकजुटता से चलने के लिए भाग लिया था।
चैताली दास, फॉर्च्यून / यूएस स्टेट डिपार्टमेंट ग्लोबल वूमेन मेंटरिंग पार्टनरशिप प्रोग्राम विथ अलॉय के रूप में, इस साल, कोलकाता चैप्टर के लिए ध्वजवाहक बनने का अवसर मिला।
इस यात्रा के बाद अलीपुर में एक ओपन गार्डन में “विश्व में महिलाओं की स्थिरता विकास में अग्रणी” पर एक पैनल डिस्कशन के साथ, Hor न्यू होराइजन लिटरेसी सेंटर ’के स्थानीय बच्चों की सहायता से रक्षक फाउंडेशन द्वारा एक स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से किया गया। और हरा वातावरण उन्होंने ग्लोबल मेंटरिंग वॉक में शामिल होने और पैनल डिस्कशन को अनुग्रहित करने के लिए सभी के लिए सौहार्दपूर्ण आमंत्रण को बढ़ाया, जहां सभी जीवन के उल्लेखनीय व्यक्तित्व चलते थे जैसे - आयुक्त राष्ट्रीय जूट बोर्ड, सदस्य सचिव अरविंद कुमार राष्ट्रीय जूट बोर्ड, श्री जे. बी. ट्रेलोर- सहायक लोक मामलों के अधिकारी, यूएस कॉन्सुलेट - कोलकाता में अमेरिकन सेंटर, सुश्री मारिया फर्नांडीज-वेस्ट बंगाल कमिशन फॉर वुमन, चेयरपर्सन माइनॉरिटी कमीशन, डॉ तेनाज दस्तूर, पूर्व राजदूत, प्रवक्ता यूनिसेफ, कोलकाता, प्रो.शबीना एन। उमर , प्रोफेसर और यूनिवर्सिटी ऑफ कलकत्ता और यूएस एक्सचेंज एलुमनी, डॉ काकोली सेनगुप्ता, एसोसिएट प्रोफेसर और पूर्व प्रमुख, डिपार्टमेंट ऑफ इंटरनेशनल रिलेशंस, जादवपुर विश्वविद्यालय, श्रीमती से संबद्ध लड़कियों के लिए मिल्ली अल अमीन कॉलेज में अंग्रेजी के प्रमुख हैं।
 देबोलीना विश्वास, वार्ड नंबर 74 के स्थानीय पार्षद, श्री बासित इस्माइल, प्रिंसिपल, जिबरेल इंटरनेशनल स्कूल, कोलकाता और संस्थापक, एक हाथ संगठन और यूएस एक्सचेंज एलुमनी, डॉ। रोमा सरकार, स्त्री रोग विशेषज्ञ, डॉ। बिपाशा रॉय, वकील, किशोर न्याय, जुवेनाइल जस्टिस सीएस रायना गुप्ता, डॉ। डॉली गुप्ता, त्वचा विशेषज्ञ, सुश्री अल्पना रे, साक्षरता अध्यक्ष, आरक्षक फाउंडेशन, सीए अनुश्री शेठ, डिजाइनर। पैदल यात्रा बेली ब्रिज अलीपुर से दुर्गापुर ब्रिज तक थी।
कॉलेजों के छात्रों में मेंटर और प्रख्यात व्यक्तित्व, शिक्षाविद, चिकित्सक, कलाकार और नौकरशाह के रूप में 200 से अधिक प्रतिभागी शामिल थे। छात्रों को कैप्शन, पोस्टर और प्लेकार्ड के लिए पहचाना गया।
x

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम