अगले महीने फिर की जा सकती है स्ट्राइक इसलिए चुनाव लंबा खींचा जा रहा- ममता बनर्जी

  • * ममता के बयान पर भाजपा ने कहा- हवा में बात न करें, सबूत है तोसार्वजनिक करें
  • * एयर स्ट्राइक के बाद ममता ने मोदी सरकार पर युद्ध उन्माद फैलाने का आरोप लगाया था
  • * पश्चिम बंगाल में 11 अप्रैल से 19 मई तक सातों चरण में मतदान होगा
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है किलोकसभा चुनाव की प्रक्रिया जानबूझकर लंबीखींची जा रही है। ऐसा इसलिएताकि भाजपा बंगाल को परेशान करने की अपनी योजना के तहत एक और हमला (स्ट्राइक) करा सके। उन्होंने कहा-मैं नहीं कह सकती कि किस तरह का हमला। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख के इस बयान को भारत की ओर से की जा सकने वाली संभावित सैन्य कार्रवाई की तरफ इशारा माना जा रहा है।
ममता ने कहा- हमले के बारे में पत्रकारों ने बताया
न्यूज एजेंसी के मुताबिकममता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘कुछ वरिष्ठ पत्रकारों ने मुझे बताया है कि एक और हमला (स्ट्राइक) होगा। मैं नहीं कह सकती कि किस तरह का हमला। अप्रैल में तथाकथित... तथाकथित... तथाकथित के नाम पर। इसी वजह से यह (मतदान प्रक्रिया) 19 मई तक जारी रहेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कृपया मुझे गलत तरीके से पेश न करें। चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था के प्रति मेरे मन में काफीइज्जत है। लेकिन पश्चिम बंगाल में माहौल खराब करना भाजपा की योजना का हिस्सा है।’’
भाजपा ने कहा- आरोप बेबुनियाद
उधर, ममता के आरोप पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘बेबुनियाद आरोप लगाना उनकी आदत है। वे हवा में बातें करती हैं। अगर उनके पास सबूत है तो उन्हें इसे सार्वजनिक करना चाहिए।’’
मोदी सरकार पर युद्ध उन्माद फैलाने का आरोप लगाचुकीं ममता
14 फरवरी कोपुलवामा हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट हवाई हमला किया था। इसपर ममता ने मोदी सरकार पर ‘युद्ध उन्माद’ फैलानेका आरोप लगाया था। ममता ने यह भी कहा था कि जवानों की जिंदगी चुनावी राजनीति से ज्यादा कीमती है, लेकिन देश को यह जानने का हक है कि एयर स्ट्राइक के बाद बालाकोट में हुआ क्या।
बंगाल में सातों चरणमें होगा मतदान
आने वाले लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सभी सातों चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल जबकि सातवें और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा। ममता ने यकीन जाहिर किया कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें लंबी खींची जा रही चुनावी प्रक्रिया से कोई दिक्कत नहीं है।
राज ठाकरे ने भी ऐसा ही बयान दिया था, शिकायत दर्ज
पुलवामा जैसा हमला होने की आशंका जताने पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता एस बालकृष्णन ने मुंबई के चेंबूर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में जांच का आश्वासन दिया है। ठाकरे ने शनिवार को मनसे के 13वें स्थापना दिवस पर कहा था कि चुनाव के मद्देनजर पुलवामा जैसा हमला फिर से हो सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम