हाईस्कूल की परीक्षाओं का पहला दिन समाप्त हो गया




पॉल मैत्रा, दक्षिण दिनाजपुर: इस साल उच्च माध्यमिक परीक्षा शुरू हुई। कुल परीक्षा में 8,16,243 लोग छात्रों में से छात्रों की संख्या 63,413 है। राज्य भर में 217 केंद्रों का परीक्षण किया जा रहा है। दक्षिण दिनाजपुर जिले में मंगलवार को हाईस्कूल की परीक्षा का पहला दिन समाप्त हो गया।
पहले दिन, प्रश्न पत्र प्रश्न पत्र के लिए आसान था, और छात्रों के छात्रों को देखा गया था, वे परीक्षण किए बिना परीक्षा से बाहर आ गए। दक्षिण दिनाजपुर जिले में परीक्षा केंद्र में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस बल और सिविक स्वयंसेवक मौजूद थे। परीक्षा केंद्र के 200 मीटर की दूरी पर, प्रशासन द्वारा यातायात और अभिभावकों के प्रतिबंध के किसी भी आंदोलन को निषिद्ध है।
दक्षिण दिनाजपुर जिले के 47 परीक्षा केंद्रों पर कुल 14 हजार 892 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं, जिनमें 67,27 छात्र और 8165 छात्राएं हैं। सभी परीक्षण केंद्रों में कड़ी निगरानी थी। उत्तर बंगाल राज्य परिवहन निगमों और निजी बस मालिक संगठनों की ओर से विभिन्न मार्गों पर नज़र रखते हुए, कि उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा के केंद्रों तक पहुंचने के लिए बसों को ठीक से ट्रैक किया जा सकता है। यातायात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस विशेष उपाय कर रही है।


इस साल जिले में छात्रों की संख्या सबसे ज्यादा है। परीक्षाओं के पहले दिन से, छात्र अपने चिंतित अभिभावकों के बारे में चिंतित हैं। कल यानी बुधवार की परीक्षाएं, उसके द्वारा तैयार किए गए व्यस्त उम्मीदवारों की परीक्षाएं हैं। इस बीच, जिले भर में उम्मीदवारों की सुविधा के लिए, प्रशासन की ओर से वाहनों की अधिकता की जा रही है, जिसकी वजह से प्रशासन की पहल पर, परीक्षार्थियों से, अभिभावकों का एक हिस्सा। दूसरी ओर, परीक्षण केंद्रों के बाहर के आकाओं की उपस्थिति उल्लेखनीय थी।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम