केबल टीवी शो 2019 कोलकाता साइंस सिटी में 3 दिवस लगी हैं



      
- अर्चना साव, कोलकाता,9 जनवरी 2019:
केबल टीवी शो 2019 कोलकाता, भारत में डिजिटल केबल टेलीविजन और ब्रॉडबैंड पर सबसे बड़े व्यापार शो में से एक है, जिसे आज कोलकाता के मेयर, जनाब फिरहाद हकीम, ने अतिथि की उपस्थिति में साइंस सिटी में हरी झंडी दिखाई। युवा विकास मंत्री श्री अरूप विश्वास ने भी केबल टीवी शो का दौरा किया। 9 से 11 जनवरी तक तीन दिवसीय कार्यक्रम कोलकाता स्थित केबल टीवी इक्विपमेंट्स ट्रेडर्स एंड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (CTMA) द्वारा आयोजित बहुप्रतीक्षित वार्षिक प्रकरण है। मेगा प्रदर्शनी सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक व्यापार आगंतुकों के लिए खुली रहेगी। पंजीकरण के बाद प्रवेश नि: शुल्क है।
“पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री केबल टीवी सेक्टर के बारे में बहुत गंभीर हैं और उन्होंने 25,000 केबल ऑपरेटरों की समस्याओं पर गौर करने के लिए एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति का गठन किया है और एक लाख से अधिक लोग इस क्षेत्र से अपनी आजीविका कमाने में लगे हुए हैं। राज्य सरकार ने विशेष सुरक्षा और विभिन्न योजनाएँ प्रदान की हैं। केबल ऑपरेटरों को नई तकनीक और कौशल के मामले में खुद को लैस करना चाहिए और छोटे ऑपरेटरों की मदद
भारत और विदेशों से 10,000 से अधिक केबल ऑपरेटरों और प्रतिनिधियों, व्यापारियों, निर्माताओं, चैनल भागीदारों, वितरकों, प्रसारकों और मल्टी-सिस्टम ऑपरेटर्स (एमएसओ) को CABLE TV SHOW 2019 पर जाने की उम्मीद है।
“केबल टीवी शो 2019 CTMA द्वारा आयोजित 22 वां वार्षिक B2B शो है। केबल टीवी उद्योग से संबंधित अत्याधुनिक उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के प्रदर्शन के लिए इस साल 24 मंडप और 106 स्टॉल हैं। इस वर्ष CABLE TV SHOW को प्रायोजकों 24Online, KEMAN, M-Core, Star FFS 9000, Euro Digital और VICOM द्वारा प्रायोजित किया गया है। मेगा प्रदर्शनी MSOs द्वारा समर्थित है - SITI केबल, GTPL KCBPL और मेघबाला। डिजिटल केबल टेलीविजन और ब्रॉडबैंड उद्योग तेजी से विस्तार कर रहा है। नए विक्रेता नई तकनीकों और उपभोक्ता अनुकूल समाधानों के साथ आ रहे हैं, “श्री पवन जाजोदिया, कोषाध्यक्ष और अध्यक्ष प्रदर्शनी, सीटीएमए ने कहा।
केबल टेलीविजन (CATV) क्षेत्र पूरे भारत में 150 मिलियन घरों तक पहुंच गया है और पश्चिम बंगाल में 11 मिलियन केबल घरों को कवर करने का अनुमान है। फरवरी 2019 से नए नियामक ढांचे और टैरिफ शासन लागू होने के साथ, CATV क्षेत्र स्पष्टता और पारदर्शिता के लिए तैयार है। वर्तमान में, 873 चैनलों में, 500 से अधिक टेलीविज़न चैनल प्रसारकों द्वारा मुफ्त में हवा के आधार पर प्रदान किए जाते हैं। “सीटीएमए केबल टेलीविजन क्षेत्र के विकास और विस्तार के लिए समर्पित है और नई प्रौद्योगिकियों और प्रथाओं को गले लगाता है। जीएसटी ने `एक राष्ट्र एक कर 'के शासन में प्रवेश किया है। इसी तरह, एक नए टैरिफ शासन ने वितरण प्लेटफॉर्म के बावजूद चैनलों की डिलीवरी के लिए one वन नेशन वन चैनल वन रेट ’की शुरुआत की है। दर्शकों को केवल उस सामग्री के लिए भुगतान करने का विकल्प दिया गया है जिसे वह देखना चाहता है। डिजिटलीकरण से बाहर निकलने के बाद यह क्षेत्र का सबसे बड़ा परिवर्तन है। किसी भी अन्य उत्पाद के रूप में, केबल टीवी चैनल अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) के आधार पर भी उपलब्ध होंगे। इससे हितधारकों के बीच कोई विवाद नहीं होगा। सीटीएमए के सचिव श्री के के बिनानी ने कहा कि सीटीएमए एक नियामक के रूप में काम करेगा, ताकि हितधारकों को नए नियामक शासन के लिए आसानी से स्थानांतरित किया जा सके।
श्री बिनानी ने आगे जोर देकर कहा कि ट्राई को प्रसारकों और एलसीओ के बीच राजस्व हिस्सेदारी वितरण को फिर से देखने के लिए प्रेरित करना चाहिए और उन्हें वितरण तंत्र को उन्नत करने और सुधारने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि एंड्रॉइड एसटीबी जो साधारण टीवी सेट को स्मार्ट टीवी में बदल देगा, SHOW का नवीनतम आकर्षण है और यह डिस्प्ले पर होगा। केबल टीवी शो मुख्य रूप से एक बी 2 बी प्रदर्शनी है जो केबल टीवी क्षेत्र से संबंधित प्रमुख विक्रेताओं और ब्रांडों को आकर्षित करती है और तकनीकी प्रगति, उत्पादों और सेवाओं में नवीनतम दिखाती है। शो आम जनता को भी आकर्षित करती है जो मनोरंजन क्षेत्र से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़ी होती हैं। डिजिटल-डिलीवरी-सक्षम नेटवर्क अब मूल्य-वर्धित सेवाओं जैसे हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा, डिमांड पर फिल्में, प्रति दृश्य चैनल, गेम, शिक्षा आदि का भुगतान करने में विकसित हो रहे हैं।
करने के लिए बड़े खिलाड़ियों के प्रयासों को विफल करना चाहिए। केबल टेलीविजन एक आवश्यकता है और अब
लक्जरी नहीं है। ”कोलकाता के माननीय महापौर जनाब फिरहाद हकीम ने कहा।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम