पीएम मोदी ने कहा 10 प्रतिशत आरक्षण के लिए किसी का हक नहीं छीना

आगरा, 9 जनवरी 2019:
पीएम नरेंद्र मोदी ने ताज नगरी आगरा से  मिशन 2019 का आगाज किया। इस दौरान उन्होंने यहां गंगाजल प्रोजेक्ट समेत करीब 40 हजार करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरक्षण पर कहा कि पहले चुनाव के समय नारेबाजी बहुत हुई। 50 फीसदी के ऊपर जाना है तो संविधान में संशोधन के बिना नहीं जा सकते। पहले जो करते थे वो दलित-आदिवासी का चोरी कर झोली भरना चाहते थे, ताकि उनकी वोट बैंक की झोली भर जाए। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आगरा में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हैं।
आगरा बनेगा स्मार्ट शहर
पीएम नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना का बखान करत हुए पीएम मोदी ने बताया कि पूरे देश में करीब-करीब 10,000 गरीब प्रतिदिन अपना इलाज करवा रहें है। उन्होंने कहा कि आगरा देश के उन शहरों में से एक है जहां स्मार्ट सुविधाएं विकसित हो रही हैं और ऐसा होने से यहां के टूरिज्म पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आपके विश्वास और सहयोग से 'सबका साथ -सबका विकास' का हमारा मिशन एक नए पड़ाव पर पहुंच रहा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी संस्थानों में आरक्षण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि गरीबी किसी के विकास में अड़चन न बने, इसलिए यह आरक्षण की व्यवस्था की गई है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि सिर्फ आरक्षण ही नहीं, उसके साथ उच्च शिक्षा की सीटें 10 फीसदी बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि गरीबों के दुश्मन अब झूठ फैलाने में जुट गए हैं। सोशल मीडिया पर ऐसा होने लगा है।
पीएम मोदी ने आरक्षण को चुनावी स्टंट के आरोप का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में हर 6 महीने में कहीं न कहीं चुनाव होते रहते हैं, ऐसे में अगर पहले यह निर्णय लिया होता तो कहते कि चुनाव की वजह से ऐसा किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं इसीलिए कहता हूं कि एक साथ चुनाव कराए जाएं। पीएम मोदी ने आगरा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जब-जब मैंने आपके बीच आकर समर्थन मांगा है, यूपी समेत पूरे देश ने अपार समर्थन दिया है।
गंगानहर से आगरा को पीने का पानी दिया जाएगा
पीने के पानी को लेकर आगरा पुरानी आज मांग पूरी हुई है। यह समस्या आगरा से लेकर मथुरा तक की है। जमीन का ज्यादातर पानी पीने योग्य नहीं रहा है। यमुना का जल इतना दूषित हो गया कि पीने लायक नहीं बचा। यहा कारण है कि अपर गंगानहर से आगरा को पीने का पानी दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम