ममता के मंत्रिमंडल में शामिल हुए चार नए चेहरे



कोलकाता, 20 दिसंबर 2018:

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 31 महीने पुरानी तृणमूल कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल का बृहस्पतिवार को विस्तार किया गया और इसमें चार नये चेहरे शामिल किए गए हैं। मंत्रिमंडल में जिन नये चहेरों को शामिल किया गया है, उनमें तापस राय, सुजीत बोस, रत्ना घोष (कार) और निर्मल मांझी शामिल हैं।
राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने राजभवन में उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलायी। इस दौरान मुख्यमंत्री के अलावा उनके कैबिनेट सहयोगी भी मौजूद थे।
तापस राय को योजना एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया है, जबकि सुजीत बोस को दमकल विभाग के स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह के बाद ममता ने बताया कि घोष (कार) एमएसएमई (सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय) में राज्य मंत्री होंगी, जबकि मांझी को श्रम राज्य मंत्री बनाया गया है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि मंत्रिमंडल में एक मामूली फेरबदल के तहत स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रीमा भट्टाचार्य को आवास विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। मंत्रिमंडल में चार मंत्रियों के शामिल किये जाने के बाद ममता सरकार में मंत्रियों की संख्या 44 हो गयी है। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कुछ मंत्रियों के काम से संतुष्ट नहीं हैं। ऐसी स्थिति में कुछ मंत्रियों के विभाग में फेरबदल भी हो सकता है। सरकार में फिरहाद हकीम, अरुप विश्वास, मलय घटक जैसे मंत्री भी हैं, जिनके पास कई विभाग हैं। साथ ही यह संगठन की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इनके बोझ को कुछ हलका किया जा सकता है और इनके कुछ विभागों को अन्य मंत्रियों को सौंपा जा सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम