बंधन बैंक ने एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता, स्वप्ना बरमान को सम्मानित किया



- अर्चना साव, कोलकाता, 27 नवंबर 2018:
बंधन बैंक एक सार्वभौमिक बैंक में परिवर्तित होने वाली अल्पसंख्यक इकाई के भारत में पहला उदाहरण है। इसे अप्रैल 2014 में आरबीआई से 'सैद्धांतिक' मंजूरी मिली और बैंकिंग नियामक की अंतिम मंजूरी 17 जून, 2015 को आई। बंधन बैंक ने 2301, 2015 को 501 शाखाओं, 2,022 डोर्स्टेप सेवा केंद्रों (डीएससी) के साथ अपने परिचालन शुरू किए। और 24 भारतीय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 50 एटीएम। बैंक का उद्घाटन श्री अरुण जेटली, माननीय वित्त मंत्री, कॉर्पोरेट मामलों और सूचना एवं प्रसारण, भारत सरकार, कोलकाता में नियामक, नीति निर्माताओं और वित्तीय क्षेत्र और कॉर्पोरेट इंडिया के दिग्गजों द्वारा आयोजित एक भव्य समारोह में किया गया था। बंधन भारत के पूर्वी हिस्से में स्वतंत्रता के बाद स्थापित होने वाला पहला बैंक है।
बंधन बैंक लिमिटेड ने एशियाई खेलों 2018 के हेप्टाथलॉन कार्यक्रम में भारत के पहले स्वर्ण पदक जीतने के लिए स्वप्ना बरमान की सफलता का जश्न मनाया। आज बंधन बैंक के एमडी और सीईओ चंद्रशेखर घोष ने सुश्री बरमान को सम्मानित किया। और उन्हें आगे की प्रशिक्षण आवश्यकताओं के लिए 10 लाख रुपये के चेक के साथ सम्मानित किया। 22 वर्षीय एथलीट के लिए यह आसान जीत नहीं थी, जिसने घटना के दौरान गंभीर दांत दर्द से जूझ रहे थे। स्वप्ना के लिए, यह एक परी कथा यात्रा से बहुत दूर था। एक चाय संपत्ति कार्यकर्ता और एक रिक्शा खींचने वाली बेटी, स्वप्ना का जन्म प्रत्येक पैर में 6 पैर के साथ हुआ था। प्रशिक्षण के दौरान उसे बहुत दर्द होना पड़ा क्योंकि नियमित जूते उसे ठीक से फिट नहीं करते थे। फिर भी, उसने हेप्टाथलॉन में अपने अंक बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत की। अपने स्वर्ण जीतने के प्रदर्शन में, उन्होंने पूर्व स्वर्ण पदक विजेता और मौजूदा चैंपियन को भी हरा दिया।
इस अवसर पर श्री घोष ने कहा, "बंधन बैंक के रूप में, हमने हमेशा महिला सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित किया है। हम लोगों के सपनों का समर्थन करने में विश्वास करते हैं और उन्हें जीवन जीने के अवसर प्रदान करते हैं। स्वप्न महिला सशक्तिकरण का प्रतीक है और सही समर्थन देने पर देश की बेटियां क्या हासिल कर सकती हैं इसका एक उदाहरण है। हम आत्मविश्वास के आत्मविश्वास के साथ प्रशिक्षण में योगदान दे रहे हैं कि वह देश को वैश्विक स्तर पर कई पुरस्कारों को जारी रखेगी। "
इस अवसर पर बोलते हुए, स्वप्ना ने कहा, "एथलीटों के लिए, प्रशिक्षण सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। जैसे ही प्रशिक्षण के तरीके विकसित हुए हैं, वे अधिक महंगे हो गए हैं। मैं बंधन बैंक को उनके विश्वास के लिए और अपने प्रशिक्षण में निवेश के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा और देश को और अधिक पदक लाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। "

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम