बेलानी ग्रुप द्वारा 'कोलकाता हैप्पनिंग सिटी' किताब लॉन्च हुआ




कोलकाता, 30 अक्टूबर 2018: 'कोलकाता हैप्पनिंग सिटी', कोलकाता की एक किताब और दशकों से इसकी विशिष्ट पुरानी दुनिया की वास्तुकला, मुखौटा, शानदार और स्थापत्य बदलाव आज बेलानी समूह ने अनावरण किया था। इस कार्यक्रम में महान अभिनेता श्री सौमित्र चटर्जी की भव्य उपस्थिति देखी गई, जिसमें श्री बंगा बसु, माननीय मंत्री, जैव प्रौद्योगिकी विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग पश्चिम बंगाल सरकार के साथ; और एमडी, डब्लूबीएचआईडीसीओ, अध्यक्ष एनडीआईटीए; श्रीमती अनुराधा लोहिया, कुलगुरू प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय और श्री पार्थ राजन दास, वास्तुकार। चर्चा श्री बिप्लाब गांगुली ने की थी। बेलानी समूह के चेयरमैन श्री नंदू के बेलानी भी मीडिया को संबोधित करने और 50 वर्षों की विरासत के उत्सव का समापन करने के लिए वहां थे।

कार्यक्रम में सौर चर्चा चटर्जी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की किताब के अनावरण के बाद "क्या कोलकाता की समृद्ध वास्तुकला विरासत को प्रतिस्पर्धी लाभ में बदल दिया जा सकता है" पर पैनल चर्चा देखी गई।

कोलकाता हैप्पनिंग सिटी 'न केवल एक कॉफी टेबल बुक है बल्कि शहर के शानदार वास्तुकला के मुखौटे का एक विश्वकोष भी है। श्री मुदर पाथेरिया द्वारा संकल्पनात्मक, यह पुस्तक कोलकाता के अद्वितीय वास्तुकला के ज्ञात और अज्ञात तथ्यों को हाइलाइट करती है। यह बेलानी समूह द्वारा शहर को श्रद्धांजलि है।

पुस्तक में 2700 से अधिक तस्वीरें हैं जो शहर के ज्ञात, अज्ञात, स्पष्ट और नुकीले और कोनों को सुंदर ढंग से घेरती हैं जो दशकों से अधिक समय तक देखी गई सभी वास्तुशिल्प बदलावों को दिखाती हैं। यह शानदार विक्टोरिया मेमोरियल, प्रतिष्ठित हावड़ा ब्रिज, राजभवन, कोलकाता गेट, मार्बल पैलेस, मेट्रोपॉलिटन बिल्डिंग, एस्प्लानेड मकान, नाखोदा मस्जिद, सेंट एंड्रयू चर्च, कोलकाता उच्च न्यायालय, हावड़ा स्टेशन के साथ ईडन गार्डन के साथ अज्ञात तथ्यों से भरा है। , टाटा सेंटर, ताज बंगाल, प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय के साथ प्रसिद्ध रेस्तरां ओह! कलकत्ता, काफिला, मोकाम्बो और कई अन्य। इसमें श्री देबाशिष सेन, अनुराधा लोहिया, हर्ष नियोतिया, संजय झुनझुनवाला, जीएम कपूर, सुमित दब्रीवाल जैसे प्रसिद्ध आर्किटेक्ट्स श्री दुलल मुखर्जी, श्री अबिन चौधरी, श्री पार्थ रंजन दास, श्रीमान के साथ शहर के प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साक्षात्कार भी शामिल हैं। विवेक राठोड, सुश्री अनुराधा राठोड, और कई अन्य।

इस अवसर पर बोलते हुए बेलानी समूह के अध्यक्ष श्री नंदू बेल्लानी ने कहा, "इस साल हम अपनी स्वर्णिम जयंती मना रहे हैं। पिछले पांच दशकों से, बेलानी समूह कोलकाता में पचास से अधिक संपत्तियों का निर्माण करने जा रहा है। शहर ने हमें बढ़ने के कई अवसर दिए हैं और अब समय शहर वापस कुछ देने आया है। हम उन अवसरों से उत्साहित हैं जो हमारे लिए आगे हैं; हम बढ़ती कोलकाता की घुमावदार जरूरतों को पूरा करना जारी रखेंगे। इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए, हम 'कोलकाता हैप्पनिंग सिटी' किताब के रूप में शहर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। हमें उम्मीद है कि शहर पुस्तक से प्यार करेगा और इसका आनंद लेगा। "

बेलानी समूह के बारे में: बेलानी समूह की स्थापना 1967 में श्री के पी बेलानी ने की थी; कोलकाता की अचल संपत्ति क्षमता से प्रेरित उन्होंने चौरंगी में हिमालय घर के निर्माण पर शुरुआत की। आज समूह कोलकाता की सबसे सम्मानित रियलिटी कंपनियों पर कई मार्की परियोजनाओं और संपत्तियों से जुड़ा हुआ है। श्री नंदू के बेलानी ने समूह को खुदरा, वाणिज्यिक और आवासीय परियोजनाओं के डिजाइन और निर्माण से लेकर एक पोर्टफोलियो के साथ एक प्रमुख रियल एस्टेट प्लेयर के रूप में उभरा है।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम