द इंंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (IACC) टूरिज्म के लिए एवं प्रवेश द्वार के लिए उभरती मांग को उजागरन करना इसका लक्ष्य


- अर्चना साव, कोलकाता, 20 सितम्बर 2018:
इसका लक्ष्य भारत और यूएसए दोनों के बीच अंतर्निहित और आउटबाउंड पर्यटन दोनों को बड़ा बढ़ावा देना होगा। इनबाउंड पर्यटन के लिए उत्तरी बंगाल और उत्तर पूर्व पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, जो ऐतिहासिक, विरासत, सांस्कृतिक, अनुभवी और साहसिक पर्यटन और निश्चित रूप से कोलकाता, पूर्व में प्रवेश द्वार के लिए उभरती मांग को उजागर करेगा। आउटबाउंड पर्यटन अनिवार्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका और छुट्टियों के पर्यटकों, छात्रों, व्यापारियों और उद्यमियों के लिए नए प्रौद्योगिकी, सहयोग और टाई-अप की तलाश करने वाले प्रमुख आकर्षणों पर केंद्रित होगा।
पर्यटन और आतिथ्य उद्योग में दो अंकों की वृद्धि देखी जा रही है और देश के इस हिस्से में पर्यटन विकास की संभावना बहुत बड़ी है। सिक्किम में पकीओंग हवाई अड्डा कोलकाता से सीधी उड़ानें सक्षम करने से सिक्किम पर्यटन में क्वांटम कूदने में मदद मिलेगी, जिससे कोलकाता पर भी असर पड़ेगा। कोलकाता में दूसरे हवाईअड्डे की योजना आईएएआई द्वारा की जा रही है क्योंकि मौजूदा हवाई अड्डे को 2020 तक चोटी के उपयोग तक पहुंचा जाना चाहिए और यहां तक ​​कि दुर्गापुर में हवाईअड्डा भी बढ़ गया है।
कोलकाता में यूएस वाणिज्य दूतावास के समर्थन के साथ, इस संगोष्ठी में यूएस वीजा पर सत्रों के साथ इनबाउंड और आउटबाउंड टूरिज्म के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया जाएगा, संयुक्त राज्य अमरीका योजनाओं, एयरलाइन कनेक्टिविटी, यूएस आकर्षण और प्रौद्योगिकी के प्रभाव और पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए वित्त पोषण पैकेजों का प्रभाव होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका के वाणिज्य दूतावास के वरिष्ठ अधिकारी पिछले वर्ष की तरह भाग लेंगे। सेमिनार में कॉर्पोरेट नेताओं, उद्योग के अधिकारियों, सरकारी नौकरशाहों, उद्यमियों, शिक्षाविदों, विभिन्न वाणिज्य दूतावासों, ट्रैवल एजेंटों और कोलकाता से 200 से 250 के बीच एक कुलीन क्रॉस सेक्शन की एक बड़ी कलीसिया भी देखी जाएगी।

द इंंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (IACC) ने ट्रैवेल एंड टूरिज्म के लिए संवादाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रबीर दासगुप्त (क्षेत्रीय राष्ट्रपति आईएसीसी ईस्ट इंडिया काउंसिल), अनिल वासवानी ( वीपी, आईएसीसी, पूर्वी भारत परिषद), अनील पंजाबी (एमडी, एआर-ईएस ट्रेवल्स प्राइवेट लिमिटेड), जॉननाथ वार्ड (यूएस कमर्शियल अफेयर ऑफिसर, यूएस काउंसुलेट, कोलकाता),  मयुक राय (राष्ट्रपति, बिक्री और विपणन, अंबुजा नियोटिया समूह), डॉ सुबर्नो बोस (मुख्य सलाहकार, इंडिमार्ट ग्लोबल लिमिटेड) सहित और भी विशिष्ट अतिथिगण उपस्थित हुए। 

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम