राज्यपाल द्वारा राजभवन में 99 पुरस्कार विजेताओ को सम्मानित किया गया

कोलकाता, 21 सितम्बर 2018:
कोलकाता के राजभवन में एक यादगार समारोह में 21 "समारोह और पुरस्कार प्रस्तुति समारोह आयोजित किया जा रहा है। माननीय श्री केशरी नाथ त्रिपाठी, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल समारोह का उद्घाटन किया और प्रतिष्ठित मम राज आंगनवा प्रस्तुत करेंगे। माध्यमिक शिक्षा और उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं में 2018, आईसीएसई में आईएससी परीक्षा 2018 और एमबीबीएस, एलएलबी, एमएससी और सीए में उच्चतम अंक हासिल करने वाले लोगों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार। सभी 99 पुरस्कार विजेता सम्मानित  हुए 'प्रशंसा प्रमाणपत्र' और 11000 / - के नकद पुरस्कार को टॉपर्स और दूसरों को माननीय श्री केशरी नाथ त्रिपाठी द्वारा 5000/ - प्रत्येक को प्रस्तुत किया गया। यह पुरस्कार छात्रों को उनके संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करने और प्रोत्साहित करने के लिए दिया गया है। और अपने देश के लिए खुद को महान संपत्ति में बदलना।

स्वागत का पता फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री ब्राह्मणंद अग्रवाल द्वारा दिया जाएगा। दिग्गजों और प्रतिष्ठित अतिथियों में, जो इस अवसर की कृपा करेंगे, श्री सुब्रत मुखर्जी मंत्री प्रभारी पंचायत और ग्रामीण विकास और जल संसाधन एवं विकास सरकार। पश्चिम बंगाल, जनब फ़िरहाद हाकिम मंत्री-प्रभारी शहरी विकास और नगर निगम सरकार। पश्चिम बंगाल, न्यायमूर्ति श्री श्यामल कुमार सेन, पश्चिम बंगाल के फॉनर गवर्नर और पूर्व मुख्य न्यायाधीश इलाहाबाद उच्च न्यायालय डॉ। जे. फेलिक्स राज, एस जे, कुलपति, सेंट जेवियर्स विश्वविद्यालय, और श्री साजन कुमार बंसल प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता और उद्योगपति। मामराज आंगनवाल फाउंडेशन के कार्यों के बारे में एक वृत्तचित्र फिल्म टीवी स्क्रीन पर दिखाई जाएगी। धन्यवाद का वोट डॉ सुजीत कुमार बसु, फोनर वीर चांसलर विश्व बहाती द्वारा दिया जाएगा। '
फाउंडेशन का एक संक्षिप्त प्रोफाइल
फाउंडेशन जनता की सेवा से संबंधित विभिन्न गतिविधियों से गहराई से जुड़ा हुआ है। फाउंडेशन 1 99 8 से कोलकाता के राजभवन में हर साल "शानदार छात्र पुरस्कार देने का समारोह" आयोजित कर रहा है। यह अच्छी तरह से अपने अध्ययन जारी रखने के लिए गरीब और परेशान छात्रों को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करता है। फाउंडेशन ने विभिन्न स्कूलों और संगठनों के लिए कई कंप्यूटर दान किए हैं। कई अस्पतालों को इमारतों, संचालन थियेटर, पुनर्वास केंद्रों और संबद्ध उद्देश्यों के निर्माण के लिए अपने सहयोगी "मामराज जयत्री ट्रस्ट" से तरह धन और समर्थन प्राप्त हुआ है। ट्रस्ट ने अस्पतालों और चिकित्सा संगठनों को मुफ्त बिस्तर, केबिन और उपकरण मुहैया कराए हैं। एक स्वच्छ वातानुकूलित, पूरी तरह से सुसज्जित जीवन देखभाल एम्बुलेंस नगरिक स्वास्थ्य संघ को प्रदान की गई थी जिसका उद्घाटन राज भवन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री श्यामल कुमार सेन ने किया था। राजभवन, उच्च न्यायालय और लेखक भवन के आसपास के लोगों के लाभ के लिए राजभवन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को विभिन्न अवसरों पर दो एम्बुलेंस दान किए गए थे। ट्रस्ट ने अस्पताल बनाने के लिए घाटशिला में भारत सेवाश्रम संघ को 24 बिघाओं की भूमि का एक भूखंड दान दिया है। पिछले 18 वर्षों में पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली आदि के विभिन्न गांवों और शहरों में एम्स, दिल्ली, लायंस अस्पताल और विवेकानंद मिशन अस्राम नेत्र निरामय निकेतन के साथ 1500 पेड़ आंख शिविर आयोजित किए गए हैं। 160000 से अधिक लोग अपनी आंखों की जांच करते हैं और कम दृष्टि वाले मरीजों को दिए गए 70000 से अधिक पेड़ के चश्मा देखते हैं और लगभग 22000 रोगी के मोतियाबिंद ऑपरेशन अस्पताल 0 टी में सफलतापूर्वक किए जाते हैं। पिछले कई वर्षों में फ्री स्कूल वर्दी 34000 से अधिक ज़रूरतमंद बच्चों के विभिन्न स्कूलों में वितरित की जाती है। पिछले बीस वर्षों में 29 से अधिक कार्यक्रमों में 2700 छात्रों को राजभवन, कोलकाता और जयपुर में नकद पुरस्कार और प्रशंसा प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया था। 23/03/2009 को राष्ट्रपति भवन में प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित उत्कृष्ट व्यक्तित्व। कोलकाता के विभिन्न प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर 35 शुद्ध शीतल पेयजल स्थापित करने के तरीके से दान। भारत सेवासम संघ, रामकृष्ण की विभिन्न शाखाओं में साल भर मुफ्त मशीन और कपड़े मुहैया कराकर मुफ्त टेलरिंग सेंटर मिसियो 1, श्री सरदा मठ और कई अन्य गैर सरकारी संगठन।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम