सुरेश प्रभु ने बताया भारी कर्ज से जूझ रहा एयर इंडिया

नई दिल्ली, 23 अगस्त 2018:
 एयर इंडिया की स्थिति में सुधार के लिए किए जा रहे सरकार के प्रयासों के बीच नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि एयर इंडिया भारी कर्ज बोझ से जूझ रहा है। कंपनी की विरासती समस्याओं से भी निपटने की जरूरत है। घाटे में चल रही एयर इंडिया पर 48,000 करोड़ रुपये से अधिक कर्ज होने का अनुमान है। 
उन्होंने कहा कि इसकी विरासती समस्याओं से कैसे निपटा जाए उसके लिए तौर तरीकों पर विचार करने की जरूरत है। वर्ष 2007 में इंडियन एयरलाइंस का विलय होने के बाद से एयर इंडिया लगातार घाटे का सामना कर रही है। ऑडिट आंकड़ों के मुताबिक वित्त वर्ष 2016- 17 में एयर इंडिया पर कुल मिलाकर 47,145.62 करोड़ रुपये का घाटा था। 
मई में सरकार ने इसके रणनीतिक विनिवेश की कोशिश की थी जो विफल रही। प्रभु ने कहा कि एयर इंडिया एक विरासती समस्या है। एयर इंडिया का कर्ज असहनीय है, एयर इंडिया को छोड़िए, कोई भी इसके कर्ज से नहीं निपट सकता। 
वहीं दूसरी ओर एयर इंडिया ने अपने पायलटों के जून माह के उड़ान भत्ते का भुगतान कर दिया है। बता दें कि पिछले हफ्ते ही कंपनी के पायलटों ने चेतावनी दी थी कि यदि उनके भत्तों का भुगतान नहीं किया गया तो वह उड़ान परिचालन रोक देंगे।

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम