भारतीय जनता पार्टी के संसद सदस्य रूपा गांगुली ने जी न्यूज को कहा कि पश्चिम बंगाल हिंदुओं के लिए और बांग्लादेश मुस्लिमों के लिए था।

एक विवाद को रोकते हुए, पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सदस्य रूपा गांगुली ने बुधवार को ज़ी न्यूज़ में कहां कि 1947 के विभाजन के बाद पश्चिम बंगाल भारत का हिस्सा बन गया क्योंकि यह हिंदुओं के लिए था।बीजेपी के सांसद ने दोहराया कि विभाजन किया गया था, ताकि पाकिस्तान एक मुस्लिम राष्ट्र बन जाए और बांग्लादेश मुख्य रूप से मुस्लिमों के लिए था। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल हिंदुओं के लिए था जो बांग्लादेश से लौटे थे।
नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिज़न (एनआरसी) सूची के मुद्दे पर उनके विचारों के बारे में पूछे जाने के बाद गांगुली ने बयान दिया।
सांसद ने यह भी कहा कि केवल हिंदू शरणार्थियों नहीं हैं लेकिन बौद्ध और जैन भी शरणार्थी हैं जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों से भारत आए हैं।
"राजनीतिक रूप से गलत ... विभाजन किया गया था इसलिए पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र बन गया; मुख्य रूप से मुस्लिमों के लिए बांग्लादेश, भारत का बंगाल हिस्सा क्योंकि यह बांग्लादेश से लौटे हिंदुओं के लिए था। केवल हिंदू शरणार्थी नहीं हैं, बौद्ध, जैन भी शरणार्थी हैं जो आए थे गांगुली ने कहा, "दुनिया के विभिन्न हिस्सों को भारत में।"
एनआरसी बिल में खड़े होने के बाद, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने 12 अगस्त को कहा था कि देश को 'धर्मशाला' बनने की अनुमति नहीं दी जाएगी और 2019 के आम चुनाव के बाद पूरे देश में एनआरसी लागू किया जाएगा।
पूरा देश बांग्लादेशी घुसपैठियों की समस्या से पीड़ित है। माथुर ने संवाददाताओं से कहा था कि बांग्लादेशी घुसपैठियों की समस्या से पीड़ित कोई भी शहर या शहर नहीं है। उन्होंने कहा था कि देश को 'धर्मशाला' बनने की अनुमति नहीं दी जाएगी और 2019 के बाद देश भर में एनआरसी लागू किया जाएगा।
x

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम