केरल बाढ़ पीड़ितों के मदद के लिए आगे आया अंबानी परिवार

नई दिल्ली, 23 अगस्त 2018:
 बाढ़ से पीड़ित केरल के वासियों की संकट की इस घड़ी में देशभर के लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अंबानी परिवार के रिलायंस फाउंडेशन ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 करोड़ रुपये की राशी आर्थिक मदद का ऐलान किया है। साथ ही 51 करोड़ रुपये की राहत सामग्री भी देने का आश्वासन दिया है।
रिपोर्ट के अनुसार अब तक की राहत राशि में सबसे ज्यादा राशि रिलायंस फाउंडेशन का ही है। साथ ही कई राज्यों द्वारा दी गई मदद राशि से कई गुणा ज्यादा है। केंद्र सरकार की बात की जाए तो अब तक केरल को  पीएम मोदी ने बाढ़ राहत कोष से 500 करोड़ की मदद का भी ऐलान किया था और इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी 100 करोड़ रुपये की मदद देने की बात कह चुके हैं। साथ ही पीएम मोदी ने राज्य सरकार को आश्वासन दिया कि अनुरोध के अनुसार खाद्यान, दवाइयों सहित राहत सामग्री प्रदान की जाएगी।
हालांकि केरल की मदद के लिए कई राज्य भी आगे आए हैं। महाराष्ट्र सरकार ने 20 करोड़ रुपये, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 करोड़ रुपये और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पांच करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।
x

Comments

Popular posts from this blog

बीओआई ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक क्लस्टर बैठक का आयोजन

तैयारी जीत की मिशन 2024

रेबिका बेलिलियस इंस्टीट्यूशन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का कैरियर विकास कार्यक्रम