रामनवमी पूरे दक्षिण दिनाजपुर जिले में मनाई जाती है,

 पॉल मैत्र दक्षिण दिनाजपुर: रामनवमी पूरे दक्षिण दिनाजपुर जिले में पूरे राज्य में मनाई जाती है। जुलूस सदर जिला बालुरघाट सहित दक्षिणी दिनाजपुर के दो उपखंडों में निकला। रामनवमी हिंदू महासभा की पहल के साथ मनाई गई थी। रंगारंग जुलूस की शुरुआत बयानाडपुर पीरटला इलाके से हुई। इस जुलूस में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। सभी हिंदू धर्मों के लोग इस विशाल जुलूस के साथ पूरी तरह से व्यस्त हैं। अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए प्रशासन जरूरी था। पर्याप्त पुलिस की तैनाती थी। जुलूस में कोई हथियार नजर नहीं आए।

 कल देखा गया था कि रामनवमी की रैली सभी समुदायों के लोगों के साथ थी। यह पता चला है कि पिछले साल से रामनवमी राज्य भर में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मनाई जा रही है। उसी के अनुसार, दक्षिणी दिनाजपुर जिले में सड़क के आर-पार भूली हुई रामनवमी की सुबह रामनवमी पर सभी समुदायों के लोगों के साथ रामनवमी का रंगारंग जुलूस देखा गया। इस जुलूस में काचिकोरा के महिला और पुरुष भी शामिल हैं। ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से रामनवमी के अवसर पर राज्य भर में तैयारियां चल रही हैं। इस दिन के जुलूस में, बिनियादपुर के सारदा बच्चे, तीर्थ शिविर से बाहर निकलते हैं और पूरे शहर को पार करते हैं। यह ज्ञात है कि लगभग हर कोई सोन बुनादपुर में सड़कों से शुरू हुआ और गेरुआ ध्वज मार्च की भीड़ से घिरा हुआ था। 

रामनवमी के अवसर पर तबले के साथ की गई विभिन्न व्यवस्थाओं के साथ रंगारंग रैली निकाली गई। इस दिन रामचंद्र की पूजा करके एक विशाल जुलूस निकाला गया था, जो शहर का एक गोल चक्कर है। इस दिन, सभी उम्र के लोगों, सभी उम्र के लोगों ने राम नवमी की रैली में भाग लिया, जो कि चक्र के गहन अंधेरे को अनदेखा कर रहे थे। सभी की जीत के सामने, श्री श्री राम, जय श्री राम। जबकि सभी धर्मों के लोग, साथ ही सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता, इस जुलूस में अपने पैर जमाते हैं। इस दिन, राम भक्त महिला बलों, संतों, कीर्तनिया दल, बनवासी डांस ग्रुप, बाइक फोर्स, धाक की पार्टी, और अंत में राम के गीतों के लिए अकल्पनीय थे। बृहस्पति ने श्रीराम को हिलाकर पूरे शहर की भूमि को हिला दिया।

No comments:

Powered by Blogger.